कैरी मिनाती का जीवन परिचय और उनकी सफलता की कहानी Biography of CarryMinati

कैरी मिनाती उर्फ़ अजय नागर आज भारत के सबसे चाहिते और फेमस you tuber है। वैसे आपको बता दूँ की कैरी जब 10 साल के थे तब से ही वह यूट्यूब चलाते है और अपनी वीडियो के बारे में सोचते थे की वो भी ऐसे ही वीडियो बनाएंगे। जिसके चलते उन्होंने अपनी पढाई को छोड़ दिए और एक you tuber बनने की चाह में अपना कदम यूट्यूब की तरफ बढ़ा दिए। जिसके बाद उन्हें कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा और आखिरकार कैरी मिनाती उर्फ़ अजय नागर ने अपनी मेहनत से वो मुकाम पा ही लिए जिसके वह सपने देखा करते थे। आखिर कैसे कैरी मिनाती भारत के मोस्टपॉपूलर रोस्टर, रैपर और गेमर बने आइये जानते है।

कैरी मिनाती का जन्म और शिक्षा (CarryMinati Birth and education)

कैरी मिनाती का जीवन परिचय और उनकी सफलता की कहानी Biography of CarryMinati
कैरी मिनाती का जीवन परिचय और उनकी सफलता की कहानी Biography of CarryMinati

क्या आप जानते है एक दिन के लिए भारत की राजधानी बनने वाला शहर कौनसा है? जानिए जवाब ऐसा क्यों हुआ

कैरी मिनाती का जन्म 12 जून 1999 के दिन हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था। उन्होंने हरियाणा के फरीदाबाद शहर में दिल्ली पब्लिक स्कूल से अपनी पढाई की। कैरी मिनाती ने 2016 में अपनी पढाई छोड़ दी और अपने करियर की तरफ ध्यान देने लग गए।

कैरी मिनाती का करियर (CarryMinati career)

कैरी मिनाती का जीवन परिचय और उनकी सफलता की कहानी Biography of CarryMinati
कैरी मिनाती का जीवन परिचय और उनकी सफलता की कहानी Biography of CarryMinati

क्या आप जानते है भारत का सबसे बड़ा अवार्ड कौनसा है और ये क्यों मिलता है एवं अब तक कितनों को मिला है आइए जानते है

कैरी मिनाती ने 2016 में अपनी स्कूल छोड़ने के बाद यूट्यूब पर वीडियो बनाने शुरू किये और उन्होंने अपना पहला यूट्यूब चैनल बनाया और उसका नाम stealthfearzz रखा जिसमे वह फूटबाल खेल से सम्बंधित ट्रिक्स और आईडिया के बारे में बताते थे। परन्तु उन्हें इसमें सफलता हासिल नहीं हो पायी। उनके यूट्यूब चैनल पर सिर्फ 200-400 ही व्यूज आया करते थे।

Read :  रोहित शर्मा का जीवन परिचय, कैसे एक गरीब परिवार से उठकर बने वह दुनिया के महान बल्लेबाज Biography of Rohit Sharma

कैरी मिनाती ने कुछ समय बाद ही इस चैनल को बंद करके एक नया चैनल Addicted नाम का खोला जिसमे वे गेमिंग से रिलेटेड वीडियो उपलोड करते थे गेमप्ले वीडियो के साथ कैरी अपनी मजेदार मिमिक्री को भी उपलोड करते थे। यही से उन्होंने सनी देओल और ऋतिक रोशन के आवाज की मिमिक्री शुरू किये मगर यहाँ भी उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई।

अपने चैनल पर subscriber ना बढ़ने और वीडियो पर व्यूज ना आने से carry बहुत परेशान हो गए और इसके बाद उन्होंने अपने चैनल का नाम बदलकर carry deol रख दिए। जिसके बाद शुरू होती है Ajey Nagar के CarryMinati बनने की यहाँ से उन्होंने रोस्ट करना शुरू कर दिया।

उनका चैनल उस समय एक दम से बढ़ा जब उन्होंने बीबी के वाइन्स पर रोस्ट वीडियो बनाया और उसके बाद उन्होंने लगातार 7 वीडियो बनाये जिससे की उनका चैनल एकदम से ग्रो कर गया और यही से अजय नागर ने अपने यूट्यूब चैनल का नाम बदलकर CarryMinati रख दिए और आज वह भारत के सबसे बड़े रोस्टर है। वही करीब 30 मिलियन के करीब उनके subscriber है जो जल्द ही पुरे हो जाएंगे।

इसके अतिरिक्त 2017 की शुरुआत में, अजय नागर ने CarryIsLive नाम से एक और यूट्यूब चैनल शुरू किया, जहाँ वह लाइव स्ट्रीम वीडियो गेम खेलते हैं।

CarryMinati ने अपने जीवन में बहुत से लोगों को रोस्ट किया लेकिनसोशल मिडिया पर तबाही तो तब आ गई जब टिक टोक जैसे एप की उन्होंने धज्जियां उड़ा दी। एक आमिर सिद्दीकी (Amir Siddiqui) नामक शक्स ने यूट्यूबरस को खरी खोटी सुनाई और उसके बाद Ajey Nagar ने अपने YouTube Channel CarryMinati पर आमिर सिद्दीकी की बुरी तरह धज्जियां उड़ा दी। इसके साथ में टिक टोक के माने जाने बहुत से कलाकारों को रोस्ट किया और बाद में टिक टोक को बहुत बड़े घाटे का सामना करना पड़ा।

Like Reaction
Like Reaction
Like Reaction
Like Reaction
Like Reaction

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here