Hello Friends इस Post में हम आपको बतायेंगें कि WhatsApp Loan Feature क्या है और इसका Use कैसे कर सकते है. WhatsApp की बढ़ती Population की वजह से यह दिन-प्रतिदिन और ही Popular साबित हो रही है. 2018 का आँकड़ा देखा जाएँ तो WhatsApp ने अपनी Application में बहुत सारे New Feature Add किये है जो हमने Already ही आपको इसके बारें में बता चुके है.


कुछ दिन पहले ही WhatsApp ने अपनी Application में WhatsApp Payment का Feature Add किया था, जिसकी Help से User किसी को भी अपने WhatsApp से ही Balance को Transfer कर सकते है. इसी को देखते हुए अब WhatsApp ने Wishfin Company के साथ मिलकर WhatsApp Loan का Feature Add कर दिया है.

हम सभी Daily Bank Broker की धोखाधड़ी News Paper में Read करते है. जो किसी को Loan के नाम पर उनसे Cheating करते है. इन्ही सभी बातों को देखते हुए WhatsApp ने सभी को सचेत करने के लिए एक New Feature लेकर आया है. जो Wishfin Company के साथ मिलकर काम करता है.


आपको किसी भी Bank में Loan लेने से पहले उस Bank के नियम/शर्तें को मानना पड़ेगा तब ही आपको Loan मिल सकती है. भाग-दौड़ की ज़िन्दगी में Loan के लिए बार-बार Bank के चक्कर काटने के लिए हमारे पास उतना Time नहीं होता कि हम बार-बार Bank जा सकें.




What Is WhatsApp Loan Feature


हम आपको WhatsApp का New Feature जो आपको किसी भी Bank से Loan लेने के लिए Help कर सकता है. अगर आप Bank Loan का थोड़ा-सा भी Knowledge रखते है तो आपको पाता होगा कि कोई भी Bank अपनी Customer को Loan देने के लिए सबसे पहले उसके Debit Card Score या Cibil Score को Check करता है.

जब उसका Debit या Cibil Score अच्छी होती है तो उनको Bank Loan मिल जाता है. Debit And Cibil Score 300-900 के बीच होती है. अगर आपका Debit या Cibil Score 900 के आसपास होती है तो आपको Bank Loan बड़े ही आसानी से मिल सकता है. मैं आपको बता दूँ कभी भी आपको Bank Loan लेने के लिए Broker की Help नहीं लेना चाहिए ऐसे में वो आपके साथ Cheating कर सकते है.


अगर आप बिना किसी भी Broker की Help से Bank से Loan लेना चाहते है तो आपको WhatsApp इसकी Help करेगीं. Bank फर्जीवाड़ा को देखकर WhatsApp ने अपने WhatsApp User को एक Loan सुविधा दें रही है. अगर आप Bank से Loan लेना चाहते है तो आपको सबसे पहले अपने Bank Account का Debit या Cibil Score Check करना होगा, इसके लिए आपको Bank जाना होगा.

But अब ऐसा नहीं है कि आपको अपना Debit या Cibil Score Check करने के लिए Bank जाना ही होगा. यह काम आप आना WhatsApp से भी कर सकते है. मगर कैसे यह मैं आपको जानकारी दूँगा. WhatsApp का यह Feature पूरी तरीके से Safe है आगे मैं जो आपको बताने जा रहा हूँ आप उसे Use करते है और आना Debit या Cibil Score को Check करते है उसके बाद आपका Bank Informations स्वतः WhatsApp Database से Delete हो जायेगी.


How to Check Own Debit Or Cibil Score On WhatsApp


1. सबसे पहले आप अपना उस Mobile Number को जिसे आप Bank में Join And उससे WhatsApp Use करते है से 8287151155 इस Number पर Miss Call करें. ऐसा करने पर यह Number आपके WhatsApp से स्वतः ही Add हो जायेगा.

2. अब इसमें अपना Name, Date Of Birth And Gender को Type करके इसके Number पर Send करें.



3. फिर अपना Pan Card Number Send करें.

4. अपना Address Type करें जो आपने Pan Card And Bank Account में दिए है.
हर Step के बाद आपको उधर से भी Message आयेगा, इसके बाद अपना Pan Card And Bank में जो भी Email Id Join करवायें है उसे Type करके Send करें.

5. अब उधर से Term And Condition का Message आयेगा, जिसमें आपको Yes Type करके Send करना है.

6. फिर आपके उस Number पर One Time Verification Message आयेगा जिसे आपको उस Number पर OTP को Send करना है.
7. अब Last में आपको अपना Debit और Cibil Score का Message आयेगा. इसमें Apko ये Seen करना है कि आपका Debit/Cibil Score 300-900 के बीच में कहाँ है. अगर आपका Debit/Cibil Score 900 के आसपास है तो आपको Bank Loan मिल जायेगा अगर आपका Debit/Cibil Score 300 के आसपास है तो आपको Loan मिलने में मुश्किलों का सामना करना पर सकता है.

8. ये सभी हो जाने के बाद आप उस Group से Autometic Left हो जायेगें और आपका Personal Details भी WhatsApp से Delete हो जायेगा Because यह सभी Work WhatsApp की देख-रेख में होता है.


Final Word


तो आप इस तरह से अपना Debit/Cibil Score को जान सकते है. इस तरह से आपको WhatsApp Loan लेने में Help करता है. इससे आपको ये Benefits होगा कि आपको बार-बार Bank जाना नहीं होगा अपना Score पाता करने के लिए और Broker Cheating से भी बच सकते है. First Time आपको Bank जाना होगा और Loan के लिए Application Fill कर Bank से Loan लें सकते है.



आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे Social Media पर अवश्य Share करें

Thanks to Reading This Post

Author: Rohit Kumar

Rohit is An Indian Blogger And Web Designer. It Helps People By Sharing Very Important Content Everyday On This Website. Please Help to Make This Website Popular. Read More


Let's Get Connected: Twitter | Facebook | WhatsApp | Instagram |

Post a Comment

If there is any kind of question in this post, then tell it through the comment, we will be happy to answer all your questions.

Previous Post Next Post