World के Ten ऐसे Dangerous Country के बारें में हम आप सभी को बताने वाले है जहाँ पर इंसानियत नाम का कोई चीज ही नहीं है. वहाँ पर मासूम बेगुनाह इंसानों को Animals की तरह ही मार दिया जाता है. ऐसे Country में लोग जाने से भी डरते है Other Country के बात ही छोड़ दीजिये, वहाँ के मूल निवासी भी अपने घर से बाहर जाने पर डरते है. ऐसे Country में जाना Means अपने मौत को दावत देना होता है.


पहले के ज़माने में राजा जो वहाँ के शासक थे, अगर उनके खुद के राज्य में कोई Crime करता तो उसे सजा दी जाती थी, अब राजा वाली बात पूरी तरह से लुप्त हो चुकी है. अब हर Country का अपना एक अलग –अलग संविधान और कानून होता है जो मुजरिमों के Crime के ऊपर Depend करके उन्हें सजा दी जाती है. आपको 10 ऐसे Dangerous Country को के बारें में बताने वाले है जहाँ पर ना ही कोई संविधान, कानून और नियम काम करते है, बल्कि वहाँ के Government और जनता इसे और बढ़ाने में लगे हुए रहते है.


Top Ten Dangerous Country In The Earth


1. अफगानिस्तान (Afghanistan)

अफगानिस्तान अपने आतंकवादी संगठनों के कारण All World में Famous और कुख्यात है. अलकायदा और तालिबान जैसे आतंकवादी संगठन का Group है जिसका History अंदरूनी लड़ाईयों से रहा है. अफगानिस्तान के नागरिक नहीं तो खुद को कभी भी Safe महसूस करते है और ना ही यहाँ पर आने वाले यात्री??? ये तो वहाँ के नागरिक की बात है वहाँ के Government जिसके आगे-पीछे हर समय Security Guard लगा हुआ होता है वो खुद को भी Safe महसूस नहीं कर पाते है. यहाँ के आतंकवादी मासूम लोगों को जानवरों की तरह सरे आम क़त्ल कर देते है.


2. सूडान (Sudan)


सूडान एक अफ़्रीकी Country है, जो World के सबसे Poor Country में इसका भी नाम आता है. यहाँ पर भूख-मरी , गरीबी, बलात्कार, चोरी, डैकैती, लूटपाट, Murder करना आम बात है. सूडान में विषम राजनीती के कारण यहाँ गृह युद्ध हो रहे है जिस कारण यहाँ के छोटे-छोटे बच्चे जिसका अभी खेलने-कूदने का समय है उसे सेना में भर्ती कराया जा रहा है. सूडान में सबसे अधिक मासूमो के साथ बलात्कार वहां के सेना खुद करती है. जिस Country में सेना ही ऐसा करती है वह Country का अर्थव्यवस्था कैसे ठीक हो सकती है. 1983 से अब तक सूडान में युद्ध और आकाल के कारण 20 लाख लोगों की मौत हो चुकी है.


3. लीबिया (Libiya)


लीबिया में गद्दाखी के खिलाप हुए क्रांति के कारण बहुत सारे आतंकवादी संगठन शामिल हुए है. Nine Foreign Man का अपहरण And Eight Police को 2015 में सारे आम सबके सामने वहाँ के आतंकवादी संगठन ने क़त्ल कर दिया था. लीबिया के 5000 लोग आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए है जो उस Country के लिए बहुत ही Dangerous है. वहाँ के Government ऐसे आतंकवादी संगठन को किसी भी Crime को रोकने में खुद को हमेशा विफल मानती है.


4. यमन (Yeman)


यमन को Republic Of Yeman के नाम से जाना जाता है. यह Country भी आतंकवाद से झुझ रहे है जो World के Dangerous Country में इसका नाम भी आता है. यमन में धीरे-धीरे आतंकवाद बढ़ने का Main Reason यहाँ के गृह युद्ध होना है. जिस वजह से यहाँ के शाशन व्यवस्था सही नहीं रही है. गृह युद्ध के कारण यहाँ के अधिकतर लोग आतंकवाद बन रहे है जो मासूमों को वेवजह मार देते है, जिससे वहाँ के नागरिक यमन Country को छोड़ कर किसी अच्छे Country में जाने को मजबूर हो रहे है. यमन की हालात दिन-प्रतिदिन ख़राब ही होती जा रही है. जो पूरी दुनिया के लिए यह खतरे का सन्देश है अधिक आतंकवाद को पनपने का???


5. सोमालिया (Somaliya)


सोमालिया भी अफ़्रीकी देशो में आता है और World के Dangerous Country में इसका भी नाम आता है. सोमालिया का आतंकवादी संगठन अभी चरम सीमा पर है. यहाँ के आतंकवादी संगठन All World में बलात्कार, लुट, अपहरण और हत्या के लिए Famous माना जाता है और यहाँ पर बहुत सारे समुद्री लुटेरे भी होते है जो समुद्री यात्री को पकड़कर उनका सामान अपने पास रख लेता है तथा उन्हें उसी समुद्र में मार कर फेंक दिया जाता है.


6. पाकिस्तान (Pakistan)


पाकिस्तान नाकाम Countrys में से एक Country यह भी है. यह अपना आर्थिक स्थिति सुधारने के बजाय उसे और अपने पड़ोसी देशों में आतंकवाद फ़ैलाने का काम कर रहा है. पाकिस्तान की स्थिति ऐसी हो गयी है कि वह अपने फैलाये गएँ आतंकवादी संगठन को रोकने में लगा हुआ है But वहाँ की Government हमेशा विफल हो जा रही है. जब से India से पाकिस्तान अलग हुआ है तब से इसकी अर्थव्यवस्था सुधरने की वाजाये बिगड़ ही रहा है जिसका Main Reason वहाँ के भ्रष्ट नेता और अधिकारी है. पाकिस्तान में कब क्या हो जाये यह कोई भी नहीं जानता? यहाँ पर लूटपाट, क़त्ल, आतंकवादी डर और चोरी करना आम बात है जो किसी के साथ भी किसी समय भी हो सकती है. 80% यहाँ पर मुस्लिम धर्म के मानने वाले लोग रहते है इसलिए यहाँ का सिया सुन्नी विवाद भी बहुत ही हिंसक रहा है.


7. इराक (Iraq)


इराक की राजधानी बगदाद है. यह एक मुस्लिम देश है. यह Country बहुत ही पहले से आतंकवाद के कारण Famous है या यूँ कहे तो यह एक ऐसा Country है जहाँ पर आतंकवाद बनने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाता है. यहाँ के मस्जिद, सड़क, गली, अलग-अलग कई तरह के Station जहाँ पर भीड़ अधिक होती है, के बम धमाके सैकड़ों मासूमों को बिना किसी वजह के ही मार दिया जाता है. इराक पर आधे से अधिक ISIS आतंकवादी संगठन का कब्ज़ा है. इनका जब मन करें किसी को मार देते है कही पर बम की धमाके कर देते है और भी बहुत कुछ जिसको शब्दों में वयां नहीं किया जा सकता है. इराक में महिलाओं के साथ एक दिन में कई तरह के बलात्कार किये जाते है जो महिलाओं के लिए इराक किसी नरक से कम भी नहीं है???


8. मक्सिको (Mexico)


North America में बसने वाला यह Mexico एक Country है जिसकी Capital मक्सिको City है. Mexico पुरे World में नशीली प्रदार्थ को बनाने और उसे कई अलग-अलग Country में Supply करने के कारण यह Famous Country है. Mexico City पुरे World का सबसे अधिक आबादी वाला Town है. Mexico में अवैध हथियार, लूटपाट, हत्या जैसे कई मामले वहाँ के नागरिको लिए छोटी सी बात है. वहां के Government और Security इसे कम करने में हर समय विफल होते है और इसे रोकने में उनकी ही वो आतंकवादी संगठन हत्या कर देते है.


9. नाईजीरिया (Nigeria)


नाईजीरिया भी एक आतंकवादी देश के नाम से जाना जाता है जो अफ़्रीकी Country's में आता है. यह पुरे World में Dangerous Country के श्रेणी में Third Number पर आता है. नाईजीरिया Dangerous आतंकवादी संगठन वोको हरम से प्रभावित है. यहाँ के सेना इस Dangerous आतंकवादी संगठन को रोकने के लिए उनसे हर समय लड़ने के लिए प्रयास करते है But वोको हरम का अलकायदा से सम्बन्ध बहुत ही अच्छी है जिस कारण यहाँ के सेना इनसे निपटने में हमेशा विफल होते है. इस Country में जाना मतलब अपने मौत को दावत देने के जैसे है.


10. सीरिया (Syria)


सीरिया भी एक आतंकवादी देश के नाम से जाना जाता है जो पुरे दुनिया में सबसे Dangerous आतंकवादी संगठन के श्रेणी में Second Number पर आता है. यहाँ पर हर दिन ISIS और वहाँ के Force के साथ युद्ध होती ही रहती है जिस कारण से हर दिन कई मासूम लोगों की मौत हो जाती है. यहाँ पर आतंकवाद का बढ़ने का Main Reason यहाँ के घटिया Type के Leader है जो अपने विरोधी Party के खिलाप कई Political Party आपस में मिलकर आतंकवाद को बढ़ावा देने का काम करती है जो बहुत ही बुरी बात है. यहाँ पर आतंकवाद इतना अधिक बढ़ गया है वहाँ पर ऐसे Dangerous आतंकवादी संगठन को मात देने के लिए इस Country को बहुत ही भारी पर रहा है.
तो यह थे World के Top Ten Dangerous Country जहाँ पर इंसानियत नाम का कोई चीज ही नहीं बचा है. 


Final Word
"पुरे दुनिया में India ही एक ऐसा Country है जहाँ पर हर किसी को बोलने, घुमने की आजादी है. नहीं किसी आतंकियों का डर और ना ही किसी से डर, क्योंकि यहाँ के सुरक्षा Agency बहुत ही अधिक Tight है. यहाँ पर हर कोई नागरिक खुद को Safe मनाता है. कुछ Years से यह और भी अधिक Tight होता जा रहा है पहले के अपेक्षा यहाँ पर Crime कम होता हुआ दिख रहा है But यहाँ के कुछ ऐसे भ्रष्ट Leader है जो अपने India और आगे बढ़ने में अपना योगदान नहीं देते है. वो हर समय कोई भी घटना हो उसमें तुरंत राजनीतिकरण की बात करने लगते है जो बहुत ही बुरा है और ऐसी Party आतंकवादी संगठन को सहायता प्रदान करती है और देश के नागरिकों के बीच मीठे-मीठे बोल बोलते है. यहाँ के नागरिकों से मैं निवेदन करूंगा कि आप ऐसे Leaders के बातों में नहीं आयें, नहीं तो यह आपस में ही लड़ा कर मरवा देंगें. बस आपको खुद से सोचना है कि जो Party पिछले कई Years से शाशन कर रही थी वो Party Must थी या फिर Present में जो Party शाशन कर रही है वो Party Must है. अपना फैसला जल्दबाजी में मत लीजिये, क्योंकि यह एक आपका और आपके देश का सवाल है. किसी ने सही ही कहा है" “Future तो अपना हाथ में ही होता है बस इसे अच्छा बनाने वाली की समझ होनी चाहिए”  

"हम तो अपने Lovely India से Very Happy है और अपना हर जन्म यही पर ही लेना चाहूँगा."  

जय हिन्द जय भारत    


आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे Social Media पर अवश्य Share करें

Thanks to Reading This Post

Writer: Rohit Kumar

Rohit is An Indian Blogger And Web Designer. It Helps People By Sharing Very Important Content Everyday On This Website. Please Help to Make This Website Popular. Read More


Let's Get Connected: Twitter | Facebook | WhatsApp | Instagram |

Previous Post Next Post