WhatsApp दुनिया का सबसे बड़ा Text Messaging Social Application है. जहाँ पर आप बिल्कुल Free में अपने Friends, Family ETC से Chat, Call कर सकते है. WhatsApp का User भी दुनियाभर में अधिक है और इसकी User की संख्या बढ़ती ही जा रही है. WhatsApp Company अपने Application में बहुत सारी Feature Add करती ही जा रही है. कुछ दिन पहले WhatsApp ने अपने New Update में Group का कुछ Rol-Out Feature Add किया था. वही अब WhatsApp अपने New Update में WhatsApp Group Video Call का भी Feature Add कर दिया है.

बहुत दिनों से WhatsApp User को Group Video Call Feature के लिए Wait करना पड़ा था, But अब उनका इंतजार करना खत्म हो गया है. WhatsApp ने अब अपने Application में WhatsApp Group Video Call का Feature Add कर दिया है, But फ़िलहाल इस Feature का हर WhatsApp User Use नहीं कर पायेगा. सिर्फ वही Group Video Call Whatsapp पर कर पाएँगें, जिनका IOS Bild 2.18.52 And Android Vita Version 2.18.145+ हो. Only ऐसे ही Lucky WhatsApp User के लिए ही यह Feature Active किया गया है. दुसरे User को इस WhatsApp Feature का लाभ लेने के लिए थोड़ा-सा Wait करना होगा.


अपने WhatsApp पर इस Feature का कैसे पाता लगाये


WhatsApp Group Calling Feature आपके WhatsApp पर है या नहीं, ये जानने के लिए आपको अपने WhatsApp Account से किसी को Video Call करना होगा. अगर आपको वहाँ पर इस दौरान एक Option Add Participants का दिखें. तो आप इस Feature का Use कर पायेंगें.
अगर आपके WhatsApp Account पर किसी को Video Call करने के दौरान Add Participants का Option दिखे तो आप उस Option पर Click करके अपने उस Video Call में और WhatsApp User को Add कर सकते है जिसकी संख्या Four तक ही होनी चाहिए, 

आप Four WhatsApp User से अधिक WhatsApp पर Group Video Call नहीं कर पायेंगें. अगर आपके Screen पर Add Participants का Option नहीं दिख रहा है तो थोड़ा-सा आप Wait करिये, फ़िलहाल WhatsApp आपके लिए यह Feature Active नहीं किया है. हो सकता है तो आप अपना WhatsApp को Google Play Store से Update करके देख सकते है.

WhatsApp Update करने के बाद भी आपको Video Call के दौरान Add Participants का Option नहीं दिख रहा है तो आप अभी Wait करिये . कुछ दिनों के बाद आप भी इस Feature का Use कर पायेंगें. बस देखना यह है कि WhatsApp ऐसे User के लिए कब ऐसी Feature Launch करती है.


आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे Social Media पर अवश्य Share करें

Thanks to Reading This Post

Writer: Rohit Kumar

Rohit is An Indian Blogger And Web Designer. It Helps People By Sharing Very Important Content Everyday On This Website. Please Help to Make This Website Popular. Read More


Let's Get Connected: Twitter | Facebook | WhatsApp | Instagram |

Post a Comment

If there is any kind of question in this post, then tell it through the comment, we will be happy to answer all your questions.

Previous Post Next Post