गूगल हिस्ट्री कैसे डिलीट करें  Hello Friends आप सभी का Ish (Indian Student Help) Site पर स्वागत करता हूँ. मैं Rohit Kumar आप सभी को इस Post में बताने वाले है कि कैसे आप अपना Google Search History को Delete कर सकते है. मतलब कि आपने जो भी Google पर Search किया है उसका Search History आपके Browser And Google Activity के पास Save हो जाता है.





पहले तो आप जो भी Internet Browser के जरिए Google पर Search करते थे, उसे तो आप Browser History से Search Keyword को Clear कर देते थे. आप अपना Google Activity जो आपने Google पर Keyword को Search किया है उसे Delete कर सकते है,

But पहले ऐसा नहीं था. पहले Google आपकी हर Data पर नज़र रखता था और अभी भी रख रहा है लेकिन उन्होंने बस थोड़ा-सा अपना Decision लिया और Google पर Search किए गए Keyword को आप हमेशा के लिए Delete कर सकते है.

Internet User के लिए Google की तरफ से यह एक तौफा दिया गया है, जिसमें आप अपनी Search Data को Google के यहाँ से Delete कर सकते है. मैंने इसके पहले एक Article लिखा था कि क्या आप जानते है Google आपकी सभी जानकारी को कहाँ पर Save रखता है अगर आपने अभी तक हमारा वह Article को नहीं Read किए है तो सबसे पहले उसे Read करें और Google आपके सभी Data को कहाँ पर Save रखता है उसे अवश्य जाने.

How to Delete Your Google History  

1. सबसे पहले आप Google के My Activity Page पर जाये.




2. फिर अगर आपने Google Account में Log In नहीं किए है तो सबसे पहले Log In करें. अगर किए है तो यह Page Direct आपके Internet Browser में Open हो जायेगा.

3. उसके बाद आपका Google Activity Page Open हो जायेगा. आपने जो भी Keyword Google पर Search किया है वहाँ पर वह Show करेगा.

4. अगर आप चाहते है कि हम कुछ गिने-चुने Google Search History को Delete करें, तो आप Google.Com के नीचे जितने भी Search History है वहाँ पर Three Dots पर Click करें.



5. अगर आप चाहते है कि हम इस Date से उस Date तक के सभी Google Search History को Delete करना चाहते है तो आप Delete Activity By वालें Option पर Click करें.

6. फिर आप जिस Date से जिस Date तक के All Google Activity को Delete करना चाहते है उसे Select करें.



7. फिर उस Category को Select करें, जिसे आपको Delete करना है या फिर All Product का Option Select करें.
8. उसके बाद Delete वालें Option पर Click कर दें.

Congratulations आपका Google Search Keyword History Google के पास से हमेशा के लिए Delete हो चूका है. तो आप इस तरह से बड़ी ही आसानी से अपनी Google Activity को Delete कर सकते है.


आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे Social Media पर अवश्य Share करें.


Thanks to Reading This Post     




Writer: Rohit Kumar

Rohit is An Indian Blogger And Web Designer. It Helps People By Sharing Very Important Content Everyday On This Website. Please Help to Make This Website Popular. Read More


Let's Get Connected: Twitter | Facebook | WhatsApp | Instagram |

2 Comments

If there is any kind of question in this post, then tell it through the comment, we will be happy to answer all your questions.

  1. ap kaafi accha likhte hai apko apna domain reg. kara lena chahiye sir.

    ReplyDelete
  2. धन्यवाद Rovin jee मैं बहुत जल्द अपना Domain Reg. कर लूँगा.

    Thanks to Visit our site

    ReplyDelete

Post a Comment

If there is any kind of question in this post, then tell it through the comment, we will be happy to answer all your questions.

Previous Post Next Post