Hello Reader इस Post में हम Tally के बारें में बात करने वाले है. मैंने इससे पिछले Post में Tally ERP 9 के बारें में पूरी जानकारी के साथ बात किया था. जिसमें हमने Tally क्यों सीखें, कहाँ सीखें, कब सीखें, कैसे सीखें और Tally का Use कैसे करें. अगर आपने अभी तक उस Post को नहीं पढ़ें है तो आप पहले उसे पढ़िए और Tally के बारें में पूरी जानकारी को हासिल कीजिये.
Tally का Use अक्सर Company, Bank, Institute, Mall इत्यादि में अधिक होती है. देखा जाएँ तो Tally का Use Present में अब हर जगह Use होने लगा है. इसे तो आप पहले Computer, Laptop में ही Use कर पाते थे, But अब आप अपने Mobile में भी Use कर सकते है. Tally सीखने वाले Student अब आप बिना किसी Computer के अपने Mobile में ही Tally पर Work कर सकते है.


Tally सीखने के लिए आप हजारों रूपये खर्च कर देते है, तब जा कर आप Tally को अच्छी तरीके से सीख पाते है. क्या आप जानते है जब आपको Tally पर Work करने का Knowledge हो जायेगा तो किस तरह से यह आपकी कैरियर को संवार सकता है. अगर आप भी किसी अच्छी Company में Jobकरना चाहते है तो आपको तो Tally सीखना अनिवार्य है इसे आप नहीं सीखेंगें तो कोई भी Company आपको Job नहीं दे सकती है जब आपकी Job Role:- Documentation Assistant या फिर इससे ही Releted हो, जिसमें आपको Computer System पर Document को Ready करना हो.


आप अगर किसी Institute को Tally Learn करने के लिए Join किए हुए है और आपको अपने हिसाब से Tally पर Work करने का Time नहीं मिल पाता है,  तो आप अब अपने Mobile Phone में ही Tally को Use कर सकते है वो भी GST के साथ. जैसे आप Computer System में Tally Software Use करते है तथा जितना Feature आपको उस Software में मिलता है उतना ही अधिक Feature आपको Tally को Mobile पर Use करने पर मिल जाता है.


Private Computer Institute में अक्सर देखा गया है Student को उतना Time नहीं मिल पाता है Computer Work करने में जिससे वो Computer System में Work करने का सीखने के लिए बहुत ही अधिक Time लगा देते है. जब आपके Mobile में ही Tally होगा तो आपका जब मन करें तब आप इसे अपने Mobile में Tally Software पर Work कर सकते है.


Tally On Mobile नाम का Mobile App खासकर वैसे ही Student के लिए बनाया गया है जो किसी भी Computer Institute में Tally पर Work करने का उनको पर्याप्त समय नहीं मिल पाता है. इस Mobile App का सभी Use कर सकता है और Tally Expert बन सकता है. तो चलिए अब हम Direct Post Topic पर आते है.


How to Use Tally On Mobile  

    
1. सबसे पहले Google Play Store से Tally On Mobile नाम का App Install करें या फिर नीचे दिया Download Button पर Click करें.

2.जब आपके Mobile में Tally On Mobile App Install हो जाएँ तो इसे Open करें.
3.फिर आपको First अपना Tally में Company Create कर लेना है जिससे की आप Tally में और सारी Work कर्र सकें.

फिर आप जानते ही होंगें आपको Tally में Work कैसे करना है, अगर आप Tally में Work करना नहीं जानते है तो YouTube पर आप इसे बड़े ही आसानी से सिख सकते है और अपनी कैरियर को चमकीला बना सकते है. आपका जब मन करें तब आप Tally पर Work कर सकते है. ऐसे ही करते-करते आप एक दिन Tally Expert बन जायेंगें.


आप अगर Tally में GST Activate करना चाहते है तो ये भी कर सकते है. इसके लिए आपको उस Company को Select करना है जिसमें आपको GST Activate करना है. फिर F12 Press करके पहला और दूसरा Option में No के जगह Yes कर के अपना Pan Card Number Type करें और इसे Accept कर लें.

Congratulations आपने सफलतापूर्वक Tally को अपने Mobile में Use कर पा रहें है और इसमें GST भी Activate कर लिए है.

आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे Social Media पर अवश्य Share करें

Thanks to Reading This Post

Writer: Rohit Kumar

Rohit is An Indian Blogger And Web Designer. It Helps People By Sharing Very Important Content Everyday On This Website. Please Help to Make This Website Popular. Read More


Let's Get Connected: Twitter | Facebook | WhatsApp | Instagram |

Post a Comment

If there is any kind of question in this post, then tell it through the comment, we will be happy to answer all your questions.

Previous Post Next Post