क्या आपका भी Aircel Sim में Network नहीं आ रही है, क्या आपका भी Aircel Sim Work नहीं कर रहा है, क्या आपका भी Aircel Sim में Network नहीं आने के कारण आप परेशान है. तो मैंने इस परेशानी का हल निकाल लिया हूँ.
Aircel Telecom Company का सबसे अधिक Customer बिहार, झारखंड, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल है. पता नहीं क्यूँ Aircel Telecom Company अपने सभी Customer का Network ही गायब कर दिया है. Aircel Customer अपने Mobile में Aircel Sim में Network देखने के लिए तरस रहे है. कई दिनों से News में दिखाया जा रहा है कि अब Aircel Telecom Company Close हो जाएगा. जिसके चलते हर Aircel Customer इस बात को लेकर परेशान है. मैं आपको ये भी बताता हूँ कि Aircel Customer इस बात से क्यूँ परेशान है. 

Aircel Sim में Network नहीं आने के कारण इसके Customer क्यूँ परेशान है          

1. जिनका Aircel Number Bank, Pan Card आदि से जुड़ा हुआ है जिस कारण वो परेशान है.
2. आधार Card में जिनका Aircel Number दिया हुआ है जिस कारण वो परेशान है.
3. किसी Important Website पर वो अपना Aircel Number देकर हर Notification प्राप्त करते है, अगर उनका Aircel Number में Network नहीं आ रही है जिस कारण वो परेशान है.
4. कितने Student ने Job Apply के लिए अपना Aircel Number ही दिए है, जिस कारण वो परेशान है.
5. किसी के पास Only Aircel का Sim है, इस बात को लेकर परेशान है.
6. बहुत लोगों का अपने नाम पर Aircel का Sim नहीं है जिस कारण वो परेशान है.
7. कुछ बच्चों ने अपने Parents के नाम पर उनसे बहुत Request करके Aircel का Sim Buy करवाएँ थे, अचानक इसका Network नहीं आने के कारण वो परेशान है.
8. आपके Problem के ऊपर और भी बहुत सारी वजह हो सकती है, अचानक Aircel Sim में Network नहीं आने से????

अब हर Aircel Customer का बस एक ही रास्ता है कि वो अपने Aircel Sim को Port करवाएँ. अगर आप नहीं जानते है कि Aircel Sim में Port कैसे करते है तो चलिए हम इसके बारें में भी आपको जानकारी दे देता हूँ.

Aircel Sim में Port करने में आ रही Problem को Solve कैसे करें                        
अगर आप भी अपने Aircel Sim में Network नहीं आने से परेशान है तो मैंने कई Trick के बारें में बताया हूँ तो चलिए हम Direct Topic पर आते है.

First Trick

1. अपने Aircel Sim को किसी भी Mobile Phone में लगा के ( Port करना ) उस Mobile Phone से Setting में जाएँ. 
2. फिर आप को एक Network का Option दिखेगा. वहाँ पर Click करें. 
3. उसके बाद आप Network Selection में "Manual" कर दें.
4. Manual Option के माध्यम से आप Other Telecom Company के Network को Select कर सकते है. इससे आपके Aircel Sim में Network Show होने लगेगा.
Note:- Network Selection में Only Idea And Vodafone का Network ही Select करें तब ही ये Trick Work करेगा. 

Second Trick

अगर आपके Mobile से Port का Message Send नहीं हो रहा है तो आप बिल्कुल भी Tension नहीं लें. इसके लिए नीचे दिया गया Step को Follow करें.

1. अपने Mobile के Message Setting में जाएँ.
2. यहाँ पर आपको एक Option मिलेगा, SMS Service Center का आपको बस इस Option पर Click कर देंना है और इस +919782099060  Number को Add करके Save कर देना है.

Note:- सभी Mobile Phone में Message Setting अलग-अलग होती है.

अगर इन दोनों Trick से आपके Aircel Number में Network नहीं आ रहा है तो आप अपने नजदिकी Aircel Retailer से Contact कर उनसे अपना Aircel Number का Port करवा सकते है. I 100% Sure आपका Aircel Sim में Network Show होने लगेगा.

आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे Social Media पर अवश्य Share करें

Thanks to Reading This Post

Writer: Rohit Kumar

Rohit is An Indian Blogger And Web Designer. It Helps People By Sharing Very Important Content Everyday On This Website. Please Help to Make This Website Popular. Read More


Let's Get Connected: Twitter | Facebook | WhatsApp | Instagram |

Post a Comment

If there is any kind of question in this post, then tell it through the comment, we will be happy to answer all your questions.

Previous Post Next Post