Hello Friends इस Post में मैं आपको जानकारी दूंगा कि आप कैसे Facebook पर Fonts को Change कर सकते है. Friends आप सभी तो भली-भांति Facebook के बारें में जानते होंगें. Facebook एक ऐसा Messaging App है जिसे दुनिया के सभी Messaging App से अधिक Use किया जाता है. यह लोगों का पहला पसंद बन चुका है.
Friends Facebook का अपना ही एक अलग ही Fonts होता है जिसे हम चाह कर भी नहीं बदल पाते है, लेकिन Friends इस Post में Facebook का Font Change करने का Trick के बारें में जानकारी दूंगा. जिसकी Help से आप अपनी मन चाही Fonts Add कर के Facebook पर Post को Publish कर सकते है. तो चलिए हम Direct Topic पर आते है.

Facebook का Font कैसे Change करें      

यह Trick हम एक Toolkit की Help से करने वाले है जिसका नाम है Change Facebook Font. इस Toolkit को आपको अपने Mobile या Computer में Google Chrome Browser में Install करना होगा. आप कैसे इस Toolkit को Install कर सकते है और इसका Use कैसे करें वो सभी जानकारी मैं आपको एक-एक करके दूंगा. इन सभी Step को करने से पहले आप Google Chrome Browser में अपना Facebook Account से Log In कर लिजिए, तब आप Next Step को Follow करें.

1. पहले Chrome Web Store से Change Facebook Font नाम का Toolkit अपने Google Chrome Browser में Install करने के लिए नीचे दिया गया Download Button पर Click करें.
2. उसके बाद आपके सामने ऐसा Page Open होगा जैसा नीचे Picture में बताया गया है. वहाँ पर आपको Right Side में एक Button Add To Chrome दिखेगा. उस पर Click करें.

3. Click करने के बाद आपके सामने  एक Popup Window  Open होगा जैसा नीचे Picture में दिखाया गया है. यहाँ पर आपको Add Extension Button पर Click कर देना है.

4. जैसे ही आप इस Button पर Click करेंगें तो यह Toolkit आपके Google Chrome Browser में Install होने लगेगा.
5. Change Facebook Font जब आपके Google Chrome Browser में Install हो जाएगा तो आपके Browser के Right Side में Facebook का Logo Show होगा. जैसा नीचे Picture में बताया गया है.

6. जब आप उस Facebook Logo पर Click करेंगें तो आपके सामने एक Popup Window Open होगा. जहाँ पर आपको Off Button को On कर देना है. 
7. यहाँ पर आपको बहुत सारा Fonts मिल जाता है.
For Example:- Font Style, Font Weight, Font Size
आपको जो भी Font बढ़िया लगे उसे Select कर के Facebook पर New Font के रूप में Post को Publish कर सकते है.  

इस Fonts का कुछ सीमाएं

1. इसे आप English Keyword में ही Type करने पर ही यह Toolkit Work करेगा. अगर आप चाहते है कि हम इसे हिंदी में Type करके Font Facebook Post में Change करके Post Publish करें तो ऐसा नहीं होगा.
2. यह Change Facebook Font Toolkit सिर्फ Google Chrome Browser में ही Work करेगा.

आशा करता हूँ आपको यह जानकारी बहुत ही अच्छी लगी होगी. आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे Social Media पर अवश्य Share करें

Thanks to Reading This Post

Writer: Rohit Kumar

Rohit is An Indian Blogger And Web Designer. It Helps People By Sharing Very Important Content Everyday On This Website. Please Help to Make This Website Popular. Read More


Let's Get Connected: Twitter | Facebook | WhatsApp | Instagram |

Post a Comment

If there is any kind of question in this post, then tell it through the comment, we will be happy to answer all your questions.

Previous Post Next Post