Hello Reader इस Post में मैं आपको जानकारी दूँगा कि अगर किसी ने आपको Whatsapp पर Block कर दिया है तो आप खुद को बिना उसका Mobile लिए कैसे खुद को Unblock कर सकते है. यह Post खासकर उन लोगों के लिए Helpful साबित कर सकती है जिनके Friend या BoyFriend या GirlFriend ने उन्हें Whatsapp पर Block कर दिए है तथा वो उनसे बात करना चाहते हो.
अगर आपकी यह समस्या है तो आप यह Post को पूरी पढ़ें और इस Trick का आनंद उठाएँ. इस Post में मैं तो कुछ ज्यादा कह नहीं सकता है इसलिए मैं सीधें Topic पर आता हूँ.

यह भी पढ़ें

कर दिया है किसी ने Call पर Block तो कैसे करें खुद को Unblock 

Blog / Website Design करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण Template कैसे Choose करें.





Whatsapp पर खुद को Unblock कैसे करें

इस Trick को Use करने के लिए आपको किसी अन्य Whatsapp User की Help लेनी होगी अगर आप नहीं चाहते है कि आप किसी का भी मदद इस काम में लें तो आपको मैं Suggest करूँगा कि आपको GB Whatsapp Download करना चाहिए अगर आपके पास पहले से ही GB Whatsapp है तो बहुत बढ़िया बात है अगर नहीं है तो नीचें दिया गया Download Button पर Click कर के Download कर लें.


इस GB Whatsapp में आपको Original Whatsapp से बहुत सारें Fonts मिलेगीं तथा आप अपने Mobile में दो Whatsapp Use कर पाएँगे. 

First Trick

1. सबसे पहले अपने Friend को कहें एक Group Create करने या आप GB Whatsapp से भी Group Create कर सकते है. मैंने यहाँ पर अपने Friend की मदद लिया हूँ.
2. Group Create हो जाने के बाद उसे कहें मुझे Add करने अर्थात आपको तथा ये भी कहें उन्हें आपको Group Admin बना देने के लिए.
3. आपको जिसने भी Whatsapp पर Block किया है उसे उस Group में Add कर दें. नीचे देख सकते है मैंने कैसे किया है.


4. Group का Name और Group Icon कुछ ऐसा दे कि वो Impress हो. अगर आपने ऐसा नहीं किया तो शायद आपसे वो Impress नहीं होगी.
5. अब आप अपने Friend को उस Group से Removed कर दें जिसने Group Create कर के आपको Add किया था.



6. यहाँ पर आप देख सकते है Group में मैं और मेरी GrilFried ही है ( Note:- इस Whatsapp Chat से मेरी Real Life का कोई सम्बंध नहीं है ) आपको बस उनसे Chat करों.



7. आप जितना बढ़िया से उनसे बात करोगे उतना ही Better आपके लिए होगा, हो सके तो उस समय आप खुद को ही कोसों अर्थात सभी इल्जाम खुद पर ही ले लो या जैसा इसमें बताया गया है उनसे वैसा ही Chat करें तो आपके लिए और Better रहेगा.

Note:- अगर आप सोच रहें है कि जिस Whatsapp Number पर आपको किसी ने Block किया है और आप उसी Number से New Group Create करते है तो आप उनको Add नहीं कर पाएँगें.


Second Trick

ये Trick शायद आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा. इसे करने के लिए आपको 30 Days तक Whatsapp Use करना नहीं होगा. तब ही आप Unblock हो सकते है. अपने Mobile से Whatsapp को Uninstall कर के 31 Days के बाद Whatsapp Install करे तथा उसी Block वाले Number से Whatsapp Account Create कर लें.
Whatsapp आपके सभी Data को 30 Days ही रखता है इसलिए आपको जिसने भी Block किया होगा वो भी Data Whatsapp से Delete हो जाएगा.

Third Trick

इस Trick को अपनाने के लिए आप Whatsapp की Setting में जाएँ
1. उसके बाद Delete My Account पर Click कर के अपना Whatsapp Account को Delete कर दें.
2. उसके बाद Whatsapp को Uninstall कर दें.
3. उसके बाद 5 Minutes के लिए अपना Mobile Off कर दें.
4. फिर Google Play Store में जा कर New Version का Whatsapp अपने Mobile में Install कर दें.
5. Block वाले Number से Whatsapp Account Create करें.

आप देखेंगे जिसनें आपको Block किया हुआ है उसका Last Seen And Profile Picture Show करेगा.
तो इस तरह आप अपने Block Number से Whatsapp पर खुद को Unblock कर सकते है.

आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे Social Media पर अवश्य Share करें.

Thanks to Reading This Post  




Writer: Rohit Kumar

Rohit is An Indian Blogger And Web Designer. It Helps People By Sharing Very Important Content Everyday On This Website. Please Help to Make This Website Popular. Read More


Let's Get Connected: Twitter | Facebook | WhatsApp | Instagram |

1 Comments

If there is any kind of question in this post, then tell it through the comment, we will be happy to answer all your questions.

  1. This post is really great, information shared is to good. Want to love me during night call me and book your date. GBWhatsapp apk Download

    ReplyDelete

Post a Comment

If there is any kind of question in this post, then tell it through the comment, we will be happy to answer all your questions.

Previous Post Next Post