Hello Friend`s इस Post में मैं आपको बताने वाला हूँ कि आखिर क्यूँ लड़के लडकियों के नाम से Fake Account बनाते है, तथा इसे कैसे पहचानें. Social Site पर Fake Account बनना आम बात हो गया है. सबसे ज्यादा Facebook पर Fake Account बना हुआ है यही कारण है अन्य Social Site के अलावा Facebook पर सबसे ज्यादा Account बने हुए है एवम् यह भी कारण है कि एक आदमी एक से अधिक Facebook पर अपना Account बनाएँ हुएँ हैं.
 जिनके पास internet वाले Mobile है वो जरुर Facebook से जुड़ा हुआ है. तो चलिए बिना समाएँ गवाएँ Start करते है कि लड़के लडकियों के नाम से Fake Account क्यूँ बनाते है.
लड़के लड़कियों के नाम से Fake Account निम्न कारणों के वजह से बनाते है:-

1.  सबसे पहला कारण है लड़को को लड़कियों के नाम से Fake Account बनाना वो लड़कियों से बात करने के लिए बनाते है.


2.    कुछ लड़को को आदत होती है किसी के साथ मजाक करने का, अगर उन्हें कोई मजाक करने वाला नहीं मिलते है तो वो लड़कियों के नाम से Fake Account बना लेते है.
3.   कुछ लड़के Facebook Like के दीवाने होते है उन्हें अगर अपनी Real Account पर कम Like मिलते है जिस कारण के वजह से वो लड़कियों के नाम से Fake Account बना लेते है.
4. अगर कोई लड़की किसी लड़के को अपना Mobile Number नहीं देती है तो ऐसी स्थिति में लड़कें लड़कियों के नाम से Fake Account बना के उनसे Number माँग लेते है.
5.    कुछ लड़कें बहुत गंदे होते है जो लड़कियों से गंदी बातें करने के लिए लड़की के नाम से Fake Account बना लेते है.
6.  कुछ ऐसे भी लड़कें होते है जो लड़कियों के Feeling समझने के लिएँ Fake Account बना लेते है.
7. लड़कियां अगर किसी लड़के से बात नहीं करना चाहती है तो लड़के Fake Account बना के ये बातें जानने का प्रयास करते है कि लड़कियों से कैसे बात किया जाएँ ताकि वो हमसे impress हो जाएँ.
8.   जो लड़के Free Recharge वाले App का इस्तेमाल या ऐसी कम्पनी में काम करते है तो वो इस स्थिति में वह Fake Account बना लेते है, क्योकि लड़कियों के नाम पर अधिक लोग उनके App को Download करते है.
9. कुछ लड़के ऐसे भी होते है जो अपने Friend को मुर्ख बनाने के लिए Fake Account बना लेते है.
10.   मान लिजिए कोई लड़की किसी लड़के से Social Site पर बात करना नहीं चाहती है तो वो इस वजह से लड़के Fake Account बना के उनसे बात करते है.
11.    कुछ लड़के या लड़की को किसी से Social Site पर Love हो गया है तो वो अपने Partner कि परीक्षा (जाँच) करने के लिए Fake Account बना लेते है और यह जानने का प्रयास करते है कि उनका Partner उनसे True Love करते हैं या नहीं??
12.  जिस लड़के के पास कोई काम नहीं होता है तो वो Time Pass करने के लिए तथा लड़कियों से दोस्ती करने के वजह से Fake Account बना लेते है.



तो आपने इस तरह जाना कि लड़कें लड़कियों के नाम से Fake Account क्यूँ बनाते है.  कुछ लडकियाँ भी इन लड़को की तरह होते है जो वो भी Fake Account बना लेते है.

अब हम     अब हम जानेंगे कि Fake Account को कैसे पहचाने





1  1. सबसे पहला तरीका यह है कि Fake Account को पहचानने के लिए उनका Profile Picture देखें अगर उसमे किसी Actress का फोटो लगा हो और वह बार-बार सिर्फ Actress या Adult Picture Upload करता है, तो समझ जाएँ कि यह एक Fake Account है.  
2.   दूसरा तरीका यह है कि उनके Profile में जा के उनका Friend List देखें, अगर उसमे अधिक Friend दिख रहा हो तो समझ जाएँ यह एक Fake Account है.
3.  लड़की के Friend List में अगर लड़को की संख्या अधिक है तो यह एक Fake Account है.
4. लड़की के Friend List में सिर्फ लड़की ही उनकी Friend है तो समझ जाएँ कि यह एक Fake Account है, क्योंकि लड़की किसी लड़के जैसे कि अपने रिश्तेदार या Friend तो होगा.
5. सबसे अहम बात यह है कि लड़की के Account में यह देखे कि वह बार-बार Online आती है या नहीं, अगर ऐसा नहीं है तो वो 100% Fake Account है, क्योंकि कभी तो खाली समय उन्हें मिलता होगा. इसी बात को देखते हुए Facebook ने एक New Rule लागू किया है कि जो Facebook User 14 दिनों तक Online नहीं आते है तो Facebook उनका Account Delete कर देगा.

6. अगर कोई लड़की आपको बार-बार Facebook पर तंग अर्थात् आपको बार-बार बिना बात के Messages करती है तो वो एक Fake Account है.
7.  अगर आप किसी लड़की को Massage करते हो और वो Reply नहीं देता हो तो यह भी कारण हो सकता है कि यह एक Fake Account है.
8. किसी लड़की के Upload Picture में हजारों Likes और Comment मिलते हो तो वो एक Fake Account हो सकता है.
9. लड़की के Account में अगर गलत Comment और लड़की भी अपनी Comment में गलत शब्दों का use किया हो तो यह एक Fake Account है, क्योंकि कोई भी लड़की अनजाने लोगों को अपने Friend List में Add नहीं करना चाहती है.
10. कोई लड़की आपसे अच्छी तरीके से बात करती है जैसे कि ( Hii, kaise ho, aap kya kaam karte ho, aap kaha se belong karte hai, apke family me kaun-kaun hai ) इस तरीके से और थोड़ी देर बाद आपसे Adult बातें करना चाहती है तो समझ जाएँ यह 100% Sure Fake Account है, क्योंकि कोई भी लड़की क्यों ना हो वो अनजाने लोगों से ऐसी बातें नहीं करेगी.
11. Facebook ने आपके Screen पर अगर किसी लड़की का Profile दिखाता है और उसमे Mutual Friends (आपसी मित्र ) की संख्या अधिक है तो यह एक Fake Account है, शायद वह आपका Friend भी हो सकता है जो आपको मुर्ख बनाना चाहता हो.
12.   मान लिजिए अपने किसी लड़की को अपने Facebook Post में Tag करते है उसके बाद वह लड़की आपसे कुछ नहीं बोलती अर्थात आपसे यह नहीं बोलती कि आपने मुझे अपने Post में Tag क्यूँ करते है तो यह Fake Account हो सकता है, क्योंकि कोई भी लड़की अपनी Account Name को Share नहीं करवाना चाहती है और वे यह नहीं चाहते है कि इनके Tag की वजह से इनका Friend मुझे Friend Request Send करें.
13. अगर कोई लड़की के Profile में कम Picture या जो भी Picture हो उनमें से सभी Actress का हो तो यह भी Fake Account हो सकता है.
14.  किसी लड़की के Profile में उनका Date Of Birth कुछ इस तरीके से हो (01-01-****, 31-12-****) तो यह भी Fake Account हो सकता है, क्योंकि Fake Account बनाने वाले जल्द में Account बनाते है.
15.  किसी लड़की के Profile में अगर उनका ( Place, City, School, College, University, Hobby ) नहीं लिखा हो तो समझ जाएँ यह एक Fake Account है.
16.  कोई लड़की अगर अपनी Post में अपना Mobile Number डालती है तो यह 100% Fake Account है.
17.  अनजान लड़की जिससे आप कभी बात नहीं किए है और वो आपको YouTube Video या Free Recharge अन्य प्रकार का Link कुछ भी Send करती है तो वो एक Fake Account है.

तो हमनें इस तरह जाना कि Fake Account को कैसे पहचानें. मेरी राय मानिए तो आप ऐसी  Account से दूर ही रहें नहीं तो कभी भी आप किसी बड़े समस्या में उलझ सकते है. आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे Social Media पर अवश्य Share करें.



Thanks to Reading This Post

Writer: Rohit Kumar

Rohit is An Indian Blogger And Web Designer. It Helps People By Sharing Very Important Content Everyday On This Website. Please Help to Make This Website Popular. Read More


Let's Get Connected: Twitter | Facebook | WhatsApp | Instagram |

Post a Comment

If there is any kind of question in this post, then tell it through the comment, we will be happy to answer all your questions.

Previous Post Next Post